Monday, January 15, 2018

भारत के 10 सबसे हॉन्टेड हाइवे और रास्तों के बारे में जहां भूत घूमते हैं

भारत के 10 सबसे हॉन्टेड हाइवे और रास्तों के बारे में जहां भूत घूमते हैं



India’s 10 most Haunted highways and paths


फिल्मों में तो आपने अक्सर डरावने रास्ते और सड़कें देखी होंगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश में असल में भी ऐसे डरावाने रास्ते हैं. इन रास्तों और हाइवे को सबसे हॉन्टेड कैटगरी में रखा गया है. मैं आपको, देश के ऐसे ही सबसे हॉन्टेड हाइवे और रास्तों के बारे में बताने जा रहा हूँ.



1. स्टेट हाईवे-NH49, ईस्ट कोस्ट रोड यह दो लाइन का हाईवे है जिसे ईस्ट कोस्ट रोड नाम से भी जाना जाता है, जो की पश्चिम बंगाल को तमिल से जोड़ता है. चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता हॉन्टेड माना जाता है. इस रास्ते से गुजरने वाले कई ड्राइवरों का कहना है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है.



2. रांची-जमशेदपुर-NH33 यह देश का एकमात्र ऐसा हाईवे है, जहां पर हादसे बहुत ही आश्चर्यजनक रूप में होते हैं. इस हाईवे को पार करने में लोग इसलिए भी डरते हैं क्योंकि इसके दोनों कोनों पर मंदिर हैं. ऐसी मान्यता है कि मंदिर में पूजा किए बिना निकलने वाले लोगों को भूत परेशान करते हैं.



3. मुंबई-नासिक हाईवे मुंबई-नासिक हाईवे का कसारा घाट डरावनी कहानियों की वजह से मशहूर है. यहां पर कभी किसी को बिना सिर की बुजुर्ग महिला दिखती है तो किसी को पेड़ पर बैठा हुआ बुजुर्ग. सड़क के दोनों ओर घने पेड़ होने की वजह से यह रास्ता बेहद डरावना लगता है.



4. मुंबई-गोआ हाईवे यहां अब सैकड़ों हादसे हुए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जो लोग जिंदा बच गए या किसी तरह बच निकलें, वे बताते हैं कि रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति आ जाता है और गाड़ी रोकने का इशारा करता है, जिससे संतुलन बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है.



5. दिल्ली कंटोनमेंट रोड दिल्ली की यह रोड भूतिया मानी जाती है और लोगों का कहना है कि रात के वक्त यहां पर एक औरत सफेद साड़ी में दिखाई देती है. अभी तक ऐसा कोई नहीं जो इस रास्ते से गुजरा हो और उसे यह महिला न दिखाई दी हो.



6. दिल्ली-जयपुर हाइवे दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रात के वक्त डरावने किस्से अक्सर सुनने मिलते हैं. यहां से गुज़रने वाले ड्राइवरों का कहना है कि वे बता नहीं सकते कि उन्होंने असल में क्या अनुभव किया खासकर तब जब वे भानगढ़ किले के आसपास होते हैं.



7. मार्वे-मड आइलैंड रोड मुंबई का मड आइलैंड जितना खूबसूरत है, उस तक पहुंचने का रास्ता उतना ही डरावना. कई लोगों का मानना है कि इस रास्ते पर रात में एक शादी का जोड़ा पहने महिला दिखाई देती है.



8. सत्यमंगलम वाइल्डलाइफ सेंचुरी कॉरीडोर-NH209 इस फारेस्ट रिजर्व से गुजरने वालों को कभी मशहूर चंदन तस्कर वीरप्पन का डर सताता था लेकिन अब डरावनी आवाजें और अनजान परछाइयां परेशान करती हैं.



9. ब्लू क्रास रोड, चेन्नई चेन्नई की इस रोड पर अचानक आत्महत्याएं बढ़ गई हैं. लोगों का कहना है कि यहां आत्महत्या करने वालों की आत्माएं घूमती हैं.



10. बेसेंट एवेन्यू रोड, चेन्नई चेन्नई का यह रास्ता सूरज डूबने के साथ ही डरावनी चीजों से भर जाता है. कई लोगों का मानना है कि उन्हें महसूस हुआ कि कोई उन्हें थप्पड़ मार रहा है या किसी ने चलते-चलते अचानक उन्हें दूर उठाकर फेंक दिया.

No comments:

Post a Comment

WebRaaz