Tuesday, January 23, 2018

जानिए क्या है महिलाओं की यौन संतुष्टि का राज, रिसर्च में हुआ खुलासा

जानिए क्या है महिलाओं की यौन संतुष्टि का राज, रिसर्च में हुआ खुलासा
 
महिलाएं यौन क्रिया के एक सेशन में लगातार 20 बार चरम सुख (ऑर्गेज्म) तक पहुंचने के बाद संतुष्ट होती है. इसका खुलासा हाल ही में ब्रिटिश अखबार मिरर में छपी एक रिपोर्ट में हुआ है.

सर्वे में 20 से 24 की उम्र की कुल 1,250 लड़कियों ने भाग लिया था. सर्वे में उनसे यौन क्रिया में कामोत्तेजना के बारे में पूछा गया था. डॉ डेवलिन के मुताबिक हम मानते थे कि यौन क्रिया में कई बार चरम सुख (ऑर्गेज्म) तक पहुंचना बहुत कम बार होता होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक एक रिसर्च में दो फीसदी महिलाएं लगातार 20 बार चरम सुख तक पहुंचती हैं, वहीं 8 फीसदी लगातार 10 बार चरम सुख के बाद ही संतुष्ट होती है. सेलेब्रिटी सेक्सुअल एक्सपर्ट डॉ डेल्विन और डॉ क्रिस्टीनी वेबर ने ऑनलाइन सर्वे किया था.

लेकिन हमारे सर्वे में लगभग 70 फीसदी महिलाओं ने माना कि यौन क्रिया के दौरान वह कई बार इस स्टेज में पहुंची हैं. वहीं इस सर्वे में एक और बात सामने आई.

रिसर्च के मुताबिक औरतों में स्खलित होना एक आम बात है. सर्वे में भाग लेने वाली आधे से ज्यादा महिलाओं ने माना है कि अपनी सेक्सुअल लाइफ में उन्हें इसका एक्सपीरियंस हुआ है.

ऐसे में आप खुलकर अपने पार्टनर से सेक्स लाइफ को डिस्कस करें. उनकी पसंद और नापसंद भी जाने. इससे ही आपकी सेक्स लाइफ हेल्दी होगी.

No comments:

Post a Comment

WebRaaz