Friday, January 19, 2018

घर में इन जगहों पर कभी भी दर्पण ना लगाएं,घर में इस जगह लगा है आईना तो आज ही हटा दें, बनने लगेंगे बिगड़े हुए काम


घर में इस जगह लगा है आईना तो आज ही हटा दें, बनने लगेंगे बिगड़े हुए काम


हम सभी घर में आईना का प्रयोग करते ही हैं.. पर क्या आपने सोचा है जिस आईने का प्रयोग आप सजने संवरने के उद्देश्य से करते हैं वो आपकी किस्मत भी संवार सकता है। जीं हां, वास्तु की माने तो घर में सही जगह आईना लगा हो तो घर-परिवार में सुख-समृद्धी बनी रहती है वहीं अगर गलत स्थान पर शीशा लगा दिया जाए तो ये हानिकारक भी हो सकता है। तो आइए जानते हैं कि घर में दर्पण कहां और कैसे लगाना है..

घर में इन जगहों पर कभी भी दर्पण ना लगाएं

घर में कमरे के दरवाजे के अंदर यानी पीछे कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिएं। कई बार जगह कम होने की वजह से लोग दरवाजे के पीछे आईना लगा देते हैं पर ऐसा भूलकर भी ना करे क्योंकि वास्तु के हिसाब से ये बड़ी भूल है जिसके दुष्परिणाम मिल सकते हैं। इसलिए अगर यहां दर्पण लगा हो तो उसे आज ही हटा दें।

कभी भी अपने कमरे में इस तरह आईना नही लगाना चाहिए कि वो खिड़की या दरवाजे की ओर देखता हुआ हो.. साथ ही सीढ़ियों के नीचे भी आईना लगाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से घर के नौकरी पेशा सदस्यों की तरक्की मे रूकावट आती है।

कमरे की दीवारों पर आमने-सामने की तरफ दर्पण नहीं लगाना चाहिएं.. क्योंकि इससे परिवार के सदस्यों के बीच में अनबन की स्थिति बनती है।

कमरे की दीवारों पर आईना कभी भी न तो ज्यादा ऊपर और ना ही ज्यादा नीचें लगाना चाहिए ..क्योंकि ऐसी जगह पर लगा आईना नकारात्मक प्रभाव देता है जिससे घर के लोगों को शारिरीक समस्या हो सकती है। इसलिए ऐसे स्थान से तुरंत ही आईना हटा दें।

ये तो आप सुनते ही आ रहे हैं कि कभी भी घर में टूटा हुआ शीशा नही रखना चाहिए और ना ही इसे लगाना चाहिए .. अगर आप इसका कारण नही जानते हैं तो हम आपको बता दें टूटे दर्पण से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है जो कि आपके घर-परिवार को छति पहुंचा सकती है।
इन सारे जगहों के अलावा बेडरूम में भी लगा आईऩा अशुभ प्रभाव देता है इससे पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव की स्थिति बनती है।

शुभ प्रभाव के लिए घर में यहां लगाएं दर्पण

घर मे हमेशा कमरें के ईशान दिशा यानी उत्तर पूर्व में आर्इना लगाना चाहिए.. यहां लगा दर्पण शुभ माना जाता है।

आफिस या दुकान में पैसे में बढ़ोतरी करने के लिए तिजोरी के सामने शीशा लगाना चाहिए .. इससे कभी भी धन की समस्या नही होती और धन के आगमन के नए मार्ग बनते हैं।
घर या ऑफिस के मेन-गेट के पास शीशा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नही होता है जिससे आप बुरी नजर से बचे रहते हैं।

अगर आपके घर में कोई ऐसी जगह है जहां अक्सर अंधेरा ही छाया रहता है तो ऐसे स्थान पर गोल आईना लगा दें .. ये आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को भगाने की क्षमता रखता है।

No comments:

Post a Comment

WebRaaz