Saturday, January 20, 2018

घर के सभी परिवार वाले नमाज़ पढ़ते रहे और चाचा मेरा रेप करते रहे’, रेप के बाद बच्ची ने दिया ये बयान

घर के  सभी परिवार वाले  नमाज़ पढ़ते रहे और चाचा मेरा रेप करते रहे’, रेप के बाद बच्ची ने दिया ये बयान



नई दिल्ली – रेप, गैंगरेप, यौन शोषण कि खबरें आये दिन हमारे सामने आती रहती हैं। रेप के बढ़ते मामलें महिलाओं के लिए आज सबसे बड़ी समस्या बन गई है। सरकार और पुलिस की सारी कोशिशों के बावजूद रेप और लड़कियों से छेड़छाड़ के मामलों पर कोई लगाम नहीं है। ताजा मामला यूपी के बिजनौर का है, जहां एक चार साल की मासूम के साथ से दो महीने तक रेप होने का बेहद सनसनखेज़ मामला सामने आया है। यह एक ऐसा मामला है जिसने पुलिस के साथ साथ स्थानिय लोगों को भी हैरान कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका अपना चाचा है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इस बच्ची ने होश में आने के बाद बताया की उसके साथ रेप करने वाला शख्स उसके अपने चाचा हैं। दरअसल, आरोपी ने बच्ची को मरा हुआ समझकर छोड़ दिया था। लेकिन, बच्ची कुछ देर बाद वहां से उठी और अपने घर पहुंच गई। बच्ची ने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया। आरोपी की उम्र 19 साल है और उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए जो बातें बातई है वह वाकई में होश उड़ाने वाली हैं।


आरोपी ने पुलिस के सामने कबुल किया है कि पिछले साल 5 नवंबर 2017 की शाम को उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। यह घटना तब हुई जब उसके घर वाले और बाकी लोग पास स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने घर से दूर एक सुनसान इलाके में ले जाकर बच्ची के साथ रेप किया और उसके बाद वहां से फरार हो गया। आरोपी के दरअसल ये लगा कि बच्ची की मौत हो चुकी है, इसलिए वह उसे मरा हुआ मानकर उसे छोड़कर भाग गया। लेकिन, थोड़ी ही देर में बच्ची को होश आ गया।


जिसके बाद उसे बिजनौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद सर्जरी के लिए उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज को रिफर कर दिया गया। इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। पुलिसवालों के सामने ही बच्ची से आरोपी की पहचान कर ली है। इस बारे में एसएचओ रमेश सिंह ने कहा है कि, ‘आरोपी बिजनौर के पित्तानहेड़ी इलाके का रहने वाला है। गांव के लोग जब मस्जिद में नमाज पढ़ने गए तो उसी दौरान वह बच्ची को एक पुरानी बिल्डिंग में ले गया और उसके साथ रेप किया।’  फिल्हाल पुलिस इस मामले में और लोगों के शामिल होने की भी जांच कर रही है

No comments:

Post a Comment

WebRaaz