Tuesday, January 16, 2018

Padmavati-नाम सहित ‘पद्मावती’ में होंगे तीन बड़े बदलाव, सेंसर बोर्ड की बात मानने को तैयार हैं भंसाली

Padmavati-नाम सहित ‘पद्मावती’ में होंगे तीन बड़े बदलाव, सेंसर बोर्ड की बात मानने को तैयार हैं भंसाली




नाम सहित ‘पद्मावती’ में होंगे तीन बड़े बदलाव, सेंसर बोर्ड की बात मानने को तैयार हैं भंसाली

सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को ये सुझाव दिया है कि इसमें डिस्क्लेमर भी डाला जाए और घूमर गाने में भी कुछ बदलाव किए जाएं.|

लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर हो रहे भारी विरोध के बीच ऐसी खबरें हैं कि इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है. एबीपी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ किया जा सकता है. साथ ही सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को ये सुझाव दिया है कि इसमें डिस्क्लेमर भी डाला जाए और घूमर गाने में भी कुछ बदलाव किए जाएं.

फिल्म रिलीज की मंजूरी के लिए तीन बड़े बदलाव हो सकते हैं-

‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया जाए.

घूमर डांस गाने में बदलाव किया जाए.

फिल्म में डिस्क्लेमर डाला जाए. इस डिस्क्लेमर में ये लिखना होगा कि ये फिल्म किसी भी तरह से सती प्रथा को बढ़ावा नहीं देती है.

सेंसर बोर्ड की 28 दिसंबर को हुई बैठक में यह तय हो गया है कि फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जाएगा. फिल्म में बदलाव होने के बाद इसे सर्टिफाई कर दिया जाएगा. यह एख विशेष सलाहकार पैनल की बैठक थी. इस बैठक में सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी, इतिहासकार अरविंद सिंह, डॉ. चंद्रमणि सिंह, डॉ. के के सिंह मौजूद थे. फिल्म निर्माताओं की तरफ से मांग की गई थी कि पैनल में राजघराने के कुछ लोगों को भी शामिल किया जाए.

एबीपी न्यूज़ के सूत्रों को मिली जानकारी के मुताबिक संजय लीला भंसाली सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए सभी बदलाव करने को तैयार हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म में दो दर्जन से ज़्यादा सीन काटने के लिए कहा. सेंसर बोर्ड की अगली बैठक जनवरी के पहले हफ्ते में होगी. इस बैठक में फिल्म रिलीज़ की तारीख तय हो सकती है.

सेंसर बोर्ड के सुझाव पर करणी सेना की प्रतिक्रिया-

सेंसर बोर्ड के सुझाव पर करणी सेना के मेजर हिमांशु ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ”हमारे पास जब पूरी रिपोर्ट आएगी तब विस्तार से रिएक्शन देंगे. लेकिन अभी हम अपने स्टैंड पर कायम हैं. लोगों की नाराजगी का लाभ उठाकर ये लोग अपनी टीआरपी बढ़ाकर मुफ्त की लोकप्रियता लेते हैं. मुनाफाखोरी की इस आदत पर रोक लगनी चाहिए.”

क्या है विवाद

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर आरोप है कि उन्होंने इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की है. करणी सेना इस फिल्म का जमकर विरोध कर रही है. उनका कहना है कि फिल्म में पद्मावती और खिलजी के बीच आपत्तिजनक सीन फिल्माए गए हैं जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है. हालांकि भंसाली इन आरोपों को नकार चुके हैं.

फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मवाती की भूमिका में हैं. इस फिल्म को लेकर विरोध इस कदर हुआ कि दीपिका को जान से मारने की धमकियां भी दी गईं. इस मुद्दे पर पूरा बॉलीवुड एक साथ भंसाली के साथ खड़ा रहा. इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा लेकिन इससे संबंधित याचिका को खारिज कर दिया गया. ‘पद्मावती’ इसी महीने एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन विवादों के कारण इसे टाल दिया गया.

WebRaaz